DM VARANASI

DM VARANASI

@dmvaranasi2016

Followers43.1K
Following42

District Magistrate, Varanasi

Varanasi
Joined on October 22, 2016
@dmvaranasi2016 Statistics

We looked inside some of the tweets by @dmvaranasi2016 and found useful information for you.

Inside 100 Tweets

Time between tweets:
2 minutes
Average replies
2
Average retweets
3
Average likes
23
Tweets with photos
5 / 100
Tweets with videos
0 / 100
Tweets with links
0 / 100
Fun Fact

340 million tweets are sent each and every day.

यहां पर नाला कनेक्ट कर डायवर्जन का कार्य चल रहा है जिसमें देरी करने और लापरवाही से काम करने पर गंगा प्रदूषण के अवर अभियंता को सीवर का पानी गंगा में गिरने से जल्द से जल्द रोके जाने का निर्देश दिये गए । @InfoDeptUP https://t.co/awbclyXavf
2

यहां पर नाला कनेक्ट कर डायवर्जन का कार्य चल रहा है जिसमें देरी करने और लापरवाही से काम करने पर गंगा प्रदूषण के अवर अभियंता को सीवर का पानी गंगा में गिरने से जल्द से जल्द रोके जाने का निर्देश दिये गए । @InfoDeptUP https://t.co/awbclyXavf

इसके पश्चात् सामने घाट स्थित सीवर नालों की टैपिंग का कार्य देखा गया जहां से सीवर का पानी गंगा में जा रहा है। #dmvaranasi

2
3
25

इस कार्य के पूर्ण होने से वाराणसी में गंगाजल वास्तव में निर्मल होगा जिसका लोगों को दशकों से इंतज़ार था। #dmvaranasi

1
2
12

निरीक्षण के दौरान संज्ञान में आया कि नाले को टैप करने के लिए रिटेनिंग वॉल का निर्माण कार्य नहीं किया गया है जिस पर मौके पर उपस्थित कम्पनी एस्सेल इंफ्रा के क्वलिटी इंजीनियर को चेतावनी देते हुए पंद्रह दिनों में काम पूरा कराने का निर्देश दिए गए ।

1
2
7

आज नगवा स्थित पंपिंग स्टेशन का भी निरीक्षण किया जहां से अस्सी नाले का मलजल रमना एसटीपी को भेजा जाता है।

1
2
5

गंगा के पानी में गिरने वाले शहर के कुछ बचे हुए नालों की भी टैपिंग की जा रही है जिसका कार्य जून तक पूरा होना है। इन नालों के मलजल को एसटीपी तक पहुंचाने का कार्य प्रगति पर है।

1
2
6

नामामि गंगे के अधिकारियों ने जर्मन कम्पनी से सम्पर्क कर के बायोरेमिडियेशन केमिकल हासिल किया जिसका स्प्रे नदी में करा कर शैवाल सफलतापूर्वक नष्ट किया जा रहा है।

2
2
7

जाँच में पाया गया कि मिर्जापुर के पुरानी टेक्नोलॉजी के एसटीपी से पानी ओवरफ्लो होकर गंगा में आया जिसके साथ यह शैवाल बह कर आयी और गंगा के पानी में उपयुक्त तापमान के कारण तेजी से विकसित हुई।

1
2
7

गंगा में शैवाल के आने की घटना की जाँच जल निगम, सिंचाई, गंगा प्रदूषण, पल्यूशन बोर्ड तथा प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के द्वारा की गई ।

1
2
6

सिंचाई विभाग की तकनीकी विशेषज्ञों के द्वारा परीक्षण के पश्चात् यह प्रोजेक्ट बनाया गया, जिस पर काम हो रहा है। इससे गंगा के स्वरूप में कोई परिवर्तन नहीं होगा वह यथावत रहेगी।

1
2
5

विशेषज्ञ काफी समय से यह चिंता व्यक्त करते रहे हैं कि गंगा के प्रवाह के कारण घाट खोखले हो रहे हैं,घाटों का क्षरण हो रहा है ।इसे रोकने के लिए यह सुझाव दिए गए थे कि गंगा के प्रवाह को संतुलित करने के लिए उसके समानांतर एक अन्य जल प्रवाह मार्ग विकसित कर घाटों का क्षरण रोका जा सकता है।

1
2
6

गंगा का स्वरूप यथावत रहेगा केवल उसके घाटों को क्षरण से बचाने का कार्य किया जा रहा है । अस्सी नाला अब गंगा में नहीं गिरेगा काशी वासियों की अभिलाषा जल्द पूरी होगी । आज अस्सी घाट से गंगाजल के निर्मलीकरण की कवायद का निरीक्षण किया गया ।

11
16
117

यह टीकाकरण केंद्र 10 बजे से 4 बजे तक संचालित होंगे । टीकाकरण केंद्र पर आए लोगों का टीका, टोकन सिस्टम के आधार पर किया जाएगा । इसके अलावा स्वनिधि योजना के अंतर्गत पंजीकृत फेरी वालों तथा फुटपाथ दुकानदारों एवं पंजीकृत रिक्शा/ठेला चालकों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाएगा।

0
1
29

इस टीकाकरण केंद्र पर भी 18 से 44 वर्ष के 50 एवं 45 वर्ष से अधिक के 50 लोगों को प्रतिरक्षित किया जाएगा ।

1
0
32

वहीं शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट पर स्ट्रीट वेंडर बूथ बनाया गया है । इस टीकाकरण केंद्र पर रेहड़ी पटरी दुकानदारों, फल सब्जी विक्रेताओं व रिक्शा ठेला चालकों का टीकाकरण किया जाएगा।

1
0
9

इस टीकाकरण केंद्र पर 18 से 44 वर्ष के 50 चालकों एवं 45 वर्ष से अधिक के 50 लोगों को प्रतिरक्षित किया जाएगा ।

1
0
6

मंगलवार (15 जून) से आरटीओ ऑफिस, बाबतपुर में ड्राईवर बूथ का संचालन किया जाएगा, जिसमें प्रतिदिन (रविवार छोड़कर) 100 कमर्शियल वाहन चालकों (बस, टेक्सी, ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा चालकों) एवं बसों के कंडक्टरों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा ।

1
0
6

कोविड-19 टीकाकरण के महा अभियान पर ज़ोर दिया जा रहा है। मंगलवार से जिले में वाहन चालकों, रेहड़ी पटरी दुकानदारों, फल सब्जी विक्रेताओं, रिक्शा ठेला चालकों आदि को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

1
0
6

मंगलवार से वाहन चालकों, रेहड़ी पटरी दुकानदारों, फल सब्जी विक्रेताओं को लगेगा कोरोना का टीका । कोविड-19 टीकाकरण के लिए ड्राइवर बूथ एवं स्ट्रीट वेंडर बूथ चलाये जाएंगे । आरटीओ ऑफिस बाबतपुर व शहरी सीएचसी चौकाघाट में लगेगा टीका।

4
8
97
Next Page